india vs england:यशस्वी जयसवाल ने इंग्लैंड के खिलाफ लगातार दूसरा दोहरा शतक लगाया और तोडा वर्ल्ड रिकॉर्ड

यशस्वी जयसवाल ने पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में लगातार दूसरा दोहरा शतक लगाया। विशाखापत्तनम के बाद उन्होंने राजकोट में इंग्लैंड के खिलाफ दो शतक लगाए और कई रिकॉर्ड बनाए।

भारतीय क्रिकेट टीम के बाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज यशस्वी जयसवाल ने इंग्लैंड के खिलाफ चल रही पांच मैचों की india vs england टेस्ट सीरीज में लगातार दूसरा दोहरा शतक लगाया। हालाँकि पहले गेम में वह बाल-बाल आउट हो गए, लेकिन बाद में उन्होंने विशाखापत्तनम और अब राजकोट में लगातार दो शतक बनाए। उन्होंने इंग्लैंड के गेंदबाजों को कड़ी चुनौती दी और इस दौरान कई रिकॉर्ड बनाए.

yashasvi jaiswal double century india vs england

india vs england

यशस्वी जयसवाल yashasvi jaiswal double century ने 231 गेंदों पर 14 चौके और 10 छक्के लगाकर अपने टेस्ट करियर का दूसरा दोहरा शतक पूरा किया। इस दोहरे शतक से पहले उनका स्ट्राइक रेट 86.58 था, जिससे पता चलता है कि उन्होंने कितनी तेजी से बल्लेबाजी की. अगर आप राजकोट टेस्ट मैच के चौथे दिन की गतिविधियों पर नजर रख रहे होंगे तो आपको पता होगा कि उन्होंने इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन और मार्क वुड को कैसे हराया था।

यह भी पढ़े:  क्या कमल के हुए कमलनाथ 

जयसवाल तीसरे भारतीय बने

जयसवाल एक टेस्ट सीरीज में दो दोहरे शतक लगाने वाले तीसरे भारतीय बल्लेबाज हैं।

छक्कों का में वर्ल्ड रिकॉर्ड

यशस्वी जयसवाल टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में एक विश्व रिकॉर्ड बनाने में भी कामयाब रहे। वह एक टेस्ट सीरीज में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाज हैं। उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ अब तक तीन मैचों में 20 छक्के लगाए हैं, जबकि श्रृंखला में दो और मैच बाकी हैं। यह रिकॉर्ड पहले भारतीय कप्तान रोहित शर्मा के नाम था। उन्होंने साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में 19 छक्के लगाए.

You cannot copy content of this page