Tuesday, February 27, 2024
spot_img
HomeविदेशNovak Djokovic ने Covid 2021 के बाद जीता अमेरिका में पहला एकल...

Novak Djokovic ने Covid 2021 के बाद जीता अमेरिका में पहला एकल मैच

मेसन। 17 अगस्त , तेईस बार के ग्रैंडस्लैम चैम्पियन नोवाक जोकोविच ने 2021 के बाद अब अमेरिका में पहला एकल मैच जीता। उन्होंने अलेजांद्रो डेविडोविच फोकिना को वेस्टर्न एंड सदर्न ओपन में हरा दिया जब कमर में चोट के कारण स्पेन के इस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच को दूसरे सेट में ही कोर्ट छोड़ना पड़ा। जबकि दूसरी रैंकिंग वाले जोकोविच ने खेल में पहला सेट 6 . 4 से जीता और वह दूसरे में दो अंक से आगे भी थे।

खिलाडी डेविडोविच को इसके बाद अचानक दर्द उठा और मैच फिर मात्र 46 मिनट में ही खत्म हो गया। गौरतलब है की कोरोना का टीका नहीं लगवाने के कारण खिलाड़ी नोवाक जोकोविच पिछले दो साल में अमेरिका में ही नहीं खेल सके थे। और वह अमेरिका में 2019 के बाद पहली बार खेल रहे हैं। पिछले वेस्टर्न एंड सदर्न ओपन , 2020 में न्यूयॉर्क में खेला गया था।

कौन है नोवाक जोकोविच

कौन है नोवाक जोकोविच:
नोवाक जोकोविच सर्बिया का एक महत्वपूर्ण टेनिस खिलाड़ी है। नोवाक जोकोविच ने अब तक कुल 23 ग्रेंड स्लैम टूर्नामेंट जीते है। इसके साथ ही नोवाक जोकोविच पुरुष एकल का खिताब जीतने वाले अब तक के पहले टेनिस खिलाड़ी बन गए है। औरनोवाक जोकोविच एकमात्र ऐसे खिलाडी है जो सौ से अधिक सप्ताहों तक विश्व में प्रथम स्थान पर रहे है

क्यों है चर्चा में नोवाक जोकोविच ?

17 अगस्त , तेईस बार के ग्रैंडस्लैम चैम्पियन नोवाक जोकोविच ने 2021 के बाद अब अमेरिका में पहला एकल मैच जीता। उन्होंने अलेजांद्रो डेविडोविच फोकिना को वेस्टर्न एंड सदर्न ओपन में हरा दिया .Novak Djokovic ने Covid 2021 के बाद जीता अमेरिका में पहला एकल मैच.

यह भी पढ़े : कैसे ओला की नयी स्कूटर्स करेगी पेट्रोल बाइक्स का काम तमाम

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments

You cannot copy content of this page