Happy Birthday Dhanush: Captain Miller Top 7 Movies of Dhanush

सुपरस्टार धनुष एक ऐसे शख्स हैं जिन्हें किसी परिचय की जरूरत नहीं है। ऐसे अभिनेता, जिनके अपने गृह राज्य तमिलनाडु में ही नहीं पुरे इंडिया में फैन हैं, धनुष ने अपने सधे हुए एक्टिंग से बॉलीवुड को जीत लिया है और पुरे इंडिया में अपनी एक्टिंग का लोहा मनवा लिया है । धनुष ने द एक्स्ट्राऑर्डिनरी जर्नी ऑफ द फकीर और हाल ही में द ग्रे मैन के साथ हॉलीवुड में भी कदम रखा। आज (28 जुलाई) वह अपना 40वां जन्मदिन मना रहे हैं, ऐसे में स्टार के पास खुश होने के लिए बहुत कुछ है। अपने पीछे जबरदस्त काम के साथ, धनुष के पास आगे देखने के लिए कई रोमांचक फिल्मे भी हैं। भले ही धनुष लगातार एक से एक बढ़कर फिल्मे अपने फैन या दर्शको को दे रहे हैं,तो हमने सोचा कि उनका जन्मदिन उनकी Top 7 best movies of Dhanush को देखने का यही सही अवसर होगा। Happy Birthday Dhanush

Top 5 movies of Dhanush

1. Asuran

उनकी हालिया रिलीज में से एक, असुरन को कई लोग धनुष के करियर की सबसे बेस्ट फिल्म मानते हैं। यह फिल्म 1968 के किल्वेनमनी नरसंहार पर आधारित है और जाति व्यवस्था की बुराइयों को उजागर करती है। शानदार वेत्रिमारन द्वारा निर्देशित, इस फिल्म को बिलकुल देखना चाहिए ,इस जबरदस्त फिल्म में धनुष को मंजू वारियर का भरपूर सहयोग मिला है। इस फिल्म ने धनुष को सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का दूसरा राष्ट्रीय पुरस्कार दिलाया।

2.Kaadhal Kondein

2003 में रिलीज़ हुई सेल्वाराघवन की एक और फ़िल्म काधल कोंडेइन को धनुष का बेस्ट एक्टिंग माना जाता है। यह फिल्म आलोचनात्मक और व्यावसायिक रूप से सफल रही जिसने धनुष को सुपरस्टारडम तक पहुंचा दिया।

3.Pudhu Pettai

धनुष के भाई सेल्वाराघवन द्वारा निर्देशित पुधु पेट्टई, एक कलाकार के रूप में अभिनेता की रेंज का एक उदाहरण है। अभिनेता अपने किरदार के एक हेल्पलेस बच्चे से गैंगस्टर बनने तक के सफर को सहजता और शैली के साथ पेश करते हैं।

4.Raanjhanaa

रांझणा फिल्म में धनुष के किरदार ने बॉलीवुड को हिला के रख दिया , रांझणा में धनुष की एक्टिंग ने सभी का दिल जीत लिया , धनुष की दमदार एक्टिंग ने धनुष के लिए बॉलीवुड के सभी दरवाजे खोल दिए बेशक धनुष बेहतरीन एक्टिंग के साथ साथ गायक भी है प्रोडूसर और डायरेक्टर भी है

Captain Miller Release Date Happy Birthday Dhanush

Dhanush’s Captain Miller Movie Release Date: साऊथ सुपर स्टार धनुष (Dhanush) अपने फ़िल्मी करियर की सबसे महंगी फिल्म में काम कर रहे हैं. धनुष की नई फिल्म का नाम है ‘कैप्टन मिलर’ (Captain Miller). कैप्टन मिलेर में डायलॉग लिखने वाले माधक कार्की है जिन्होंने Robot और बाहुबली जैसी फिल्मों में डायलॉग लिखे हैं.

Dhanush’s film Captain Miller is based on the real story: वैसे मेकर्स ने ऐसा कुछ अब तक बताया तो नहीं है परन्तु इतिहास के पन्नों में कैप्टन मिलर नाम के एक LTTE सुसाइड बॉम्बर का जिक्र है जिसे कैप्टन मिलर कहकर पुकारा जाता था Happy Birthday Dhanush
Who Was Captain Miller: कैप्टन मिलर LTTE का ब्लैक टाइगर था, LTTE मतलब लिबरेशन टाइगर्स ऑफ़ तमिल एलाम। LTTE अपने सुसाइड बॉम्बर को ब्लैक टाइगर कहता था। 1987 में कैप्टन मिलर ने विस्फोटकों से भरा ट्रक श्रीलंकाई आर्मी बेस में घुसेड़ दिया था जिससे कई श्रीलंकाई सैनिकों की मौत हो गई थी. इसी लिए LTTE ने उसे कैप्टन की उपाधि दी थी और बाद में कैप्टन के आगे मिलर जुड़ गया. वैसे उसका असली नाम वल्लीपुरम वसंथन था.

Captain Miller Movie Cast: Dhanush, Priyanka Arul Mohan

Captain Miller Movie Director: Arun Matheswaran
Captain Miller Movie Producer: Sendhil Thyagarajan, Arjun Thyagarajan

Leave a Comment

You cannot copy content of this page