लाड़ली बहना योजना 1250  नवम्बर के पैसे आचार संहिता में आएंगे क्या ?

मध्य प्रदेश के माननीय मुख्यमंत्री शिवराज सिंह जी चौहान द्वारा मध्य प्रदेश की महिलाओं के लिए लाड़ली बहना योजना महत्वाकांक्षी योजना की शुरुआत की गई थी। इस महत्वाकांक्षी  योजना के तहत सबसे पहले महिलाओ बहनो के बैंक अकाउंट में 1000 रूपये ट्रांसफर किये जा रहे थे, जिसे बढाकर अब 1250 रूपये कर दिया गया है।

मध्य प्रदेश की सभी माताओ लाड़ली बहनो के बैंक अकाउंट में माह  सितम्बर और अक्टूबर माह में 1250 रूपये ट्रांसफर किये गए है और अब नवंबर माह में भी बहनो के बैंक अकाउंट में 1250 रूपये फिर से ट्रांसफर किये जायेंगे। अचार संहिता का इस पर कोई भी प्रभाव नहीं पड़ेगा। 

आचार संहिता के कारण लाड़ली बहना योजना की नवम्बर को डालने वाली किश्त पर लोगो को सवाल आ रहे है लेकिन हम आपको बता दे रहे हिअ की आचार संहिता में नयी योजना शुरू नहीं हो सकती परन्तु पूर्व से चल  रही सभी योजनाए पुर्वरत चलती रहेगी

आचार संहिता में पहले से चल रही योजना सुचारु रूप से चलती रहेगी। ladli behna yojana november kisht

अब नवंबर की इस तारीख को बहनो के खाते में आएंगे 1250 रूपये

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह जी चौहान द्वारा अलीराजपुर जिले में आयोजित सभा में महिलाओं को सम्बोधित करते हुए उन्होंने कहा कि 10 नवंबर को भी सभी बहनो के बैंक अकाउंट में पैसे ट्रांसफर कर दिए जायेंगे। मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह जी चौहान जी ने कहा कि मैंने बहनो के लिए पैसो का इंतजाम आचार सहिंता लगने से पहले ही कर दिया  था।

पिछले सभी महीनो जैसे ही  नवंबर माह में भी सभी लाड़ली बहनो के बैंक अकाउंट में 10 तारीख को फिर से  1250 रूपये ट्रांसफर किये जायेंगे।

कैसे चेक करे ? लाड़ली बहना योजना का पैसा खाते में आया है या नहीं?

यदि आप यह जानना चाहते है कि 10 तारीख को जो लाड़ली बहना के  पैसे ट्रांसफर किये जायेंगे उसकी जानकारी आप कैसे प्राप्त करे, तो इसके लिए आपको अपने आधार कार्ड से लिंक मोबाइल नंबर पर ही  मैसेज आएगा और फिर भी  यदि किसी कारण से  आपको मैसेज नहीं मिल पाता है,

तो अपने नजदीकी बैंक की ब्रांच में जाकर पासबुक में  एंट्री करवाकर या एटीएम कार्ड द्वारा  आये हुए पैसे या बैलेंस की जानकारी प्राप्त कर सकते है।

आप लाड़ली बहना योजना की ऑफिसियल ग्रुप को ज्वाइन कर सकते है। सरकार द्वारा निकली हुई हर योजना  जानकारी के लिए आप इस  ग्रुप  में ज्वाइन हो सकते है  पूर्णतः निशुल्क है। 

लाड़ली बहना योजना जानकारी ग्रुप — join

Leave a Comment

You cannot copy content of this page