Tuesday, February 27, 2024
spot_img
HomeविदेशHimalayas Images from Space: अंतरिक्ष से कैसा दिखता है अपना हिमालय? UAE...

Himalayas Images from Space: अंतरिक्ष से कैसा दिखता है अपना हिमालय? UAE के राजकुमार सुल्तान ने स्पेस स्टेशन से फोटो भेजी , देखा क्या ?

Himalayas Images from Space

Himalayas Images from Space :सुल्तान अल नेयादी, जो संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के अंतरिक्ष यात्री हैं, ने फिर से हमें अपनी शानदार तस्वीरें दिखाई है। इस बार उन्होंने हिमालय की बर्फ से ढकी खूबसूरती को कैमरे में कैद किया है, जिसमें माउंट एवरेस्ट भी शामिल है। हिमालय भारत, पाकिस्तान, चीन, भूटान और नेपाल में फैला हुआ है और इसकी ऊँचाइयों ने इसे ‘भारत का प्रहरी’ बना दिया है।

uae astronaut sultan al neyadi shares pics of himalaya betulnews.com image twitter/@Astro_Alneyadi)

UAE Astronaut Sultan Al Neyadi Shares images of Himalaya

नेयादी वर्तमान में अंतर्राष्ट्रीय अंतरिक्ष स्टेशन (आईएसएस) पर छह महीने के अंतरिक्ष मिशन पर हैं। उनकी हाल की तस्वीरें अंतरिक्ष से हिमालय की हैं जिन्होंने कई लोगों को आश्चर्यचकित किया है।

Himalayas Images from Space उन्होंने शनिवार को, नेयादी ने ट्विटर पर हिमालय की बर्फ से ढकी तस्वीरें साझा की, उन्होंने इसे पृथ्वी के सबसे समृद्ध प्राकृतिक स्थल माना। तस्वीरें हिमालय की चोटियों को बादलों से ढके हुए दिखाती हैं, जो एक शानदार इन खूबसूरत तस्‍वीरों ने यूजर्स का दिल जीत लिया है। नेयादी ने तस्वीरों के साथ एक कैप्शन भी साझा किया, जिसमें लिखा है, “अंतरिक्ष से हिमालय। एवरेस्ट का घर, पृथ्वी की समुद्र स्तर से सबसे ऊँचा शिखर, ये पर्वत हमारे ग्रह की समृद्ध प्राकृतिक स्थलों में से एक है।”

अब तक 50,000 से अधिक लोगों ने नेयादी की पोस्ट को देखा है, जिनमें 600 से अधिक लाइक हैं। एक उपयोगकर्ता ने टिप्पणी की, “प्राकृतिक ग्रैंड मास्टरपीस का पूर्ण प्रदर्शन।” एक और ने लिखा, “अत्यधिक, भाई। हमारे जीवन की बहुत बड़ी नीले आकाश के इस विशाल क्षेत्र की खूबसूरत तस्वीरों को भेजने के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद।” एक और ने उल्लेख किया, “सुल्तान में एवरेस्ट जितनी ऊंचाई वाली बुद्धिमानी का उच्चतम स्तर देखता हूं, जिसका नाम एवरेस्ट है।” साथ ही, माउंट एवरेस्ट के साथ-साथ यहां हिमालय में समुद्र स्तर से 7,200 मीटर से ऊँचे 100 से अधिक शिखर है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments

You cannot copy content of this page