Name Astrology: नौकरी नहीं बिजनेस में करते है तरक्की ,जन्म से ही करोड़पति होते हैं ये 4 अक्षर के नाम वाले लोग

Name Astrology: नाम ज्योतिष, ज्योतिष शास्त्र की एक अहम और महत्त्व पूर्ण शाखा है। इसके मदद से व्यक्ति के नाम के पहले अक्षर से उसके व्यक्तित्व,व्यवहार,स्वभाव और भविष्य को लेकर कई तरह की अहम् बातों का पता लगाया जा सकता है। जिन लोगों के पास अपनी खुद की कुंडली नहीं होती है वह नाम के सहारे भी अपने जीवन से जुड़ी सारी बातों का और भविष्य का पता लगा सकते हैं।
सामुद्रिक शास्त्रों के अनुसार हर व्यक्ति के नाम (Name Astrology) के पहले अक्षर से उसके सम्पूर्ण व्यक्तित्व के बारे में काफी हद तक बहुत कुछ पता चल सकता है.

कहा जाता है की नाम का ही व्यक्तित्व पर असर पड़ता है प्रत्येक व्यक्ति के जीवन पर उसके नाम का बहुत गहरा प्रभाव पड़ता है। व्यक्ति के नाम का अक्षर उसके जन्म के साथ तय हो जाता है ,और जन्म के आधार पर ही नाम रखा जाता है।

नाम रखने के बारे में अक्सर यही बोला जाता है कि “जैसा नाम वैसा काम “। आज हम नाम के अक्षर (Name Astrology) के आधार पर आज हम आपको कुछ ऐसी ही नाम अक्षर वाले लोगों की खासियतों के बारे में बताते हैं।
ये नाम के लोग अपने जीवन में बहुत तरक्की करते हैं.

ऐसे लोग बुद्धिमान और मेहनती होते. इसलिए अपनी मेहनत के दम पर ये अपने जीवन में सब कुछ हालिस कर पाते हैं. और ऐसे लोगों के पास अपार धन संपत्ति होती है और इनकी किस्मत क़ाबिले तारीफ होती है और हमेशा इनके साथ होती है.ज्योतिष शास्त्र के अनुसार व्यक्ति की नाम के पहले अक्षर बताती है कि कोई व्यक्ति आगे चलकर नौकरी में सफलता हासिल करेगा या व्यापार में तरक्की करेगा.
आज हम आपको जिन नाम अक्षर Name Astrology के बारे में बताने जा रहे हैं वो लोग नौकरी नहीं बल्कि बिजनेस में सबसे ज्यादा तरक्की करते हैं। इन नाम के जातकों का जीवन बहुत सफल रहता हैं। ये जन्म से ही किस्मत लिख वा के पैदा होते हैं। आइये जानते हैं इनके जीवन से जुड़ी कुछ अनोखी और महत्वपूर्ण बातों के बारे में

Name Astrology : ये है वो नाम अक्षर से शुरू होने वाले लेटर

A अक्षर के नाम के लोगName Astrology

A नाम वालो की लाइफ अच्छी होती है। A नाम वालो के पास जीवन में धन की कोई कमी नहीं होती है। पर इनकी लव लाइफ में थोड़ी मुश्किल होती है।
A अक्षर के नाम के लोग

इस A अक्षर से शुरू होने वाले जातकों को नौकरी से ज्यादा बिजनेस में सफल होने के चांस रहते हैं। फिर भी ये जातक नौकरी करते हैं, तो इन्हें नौकरी में कई उतार चढ़ाव देखने पड़ते हैं। लेकिन ये खुद का बिजनेस शुरू करते हैं तो इन्हें आसानी से सफलता प्राप्त हो जाती है। और ये जातक अपने जीवन में एकतरफा खूब तरक्की करते हैं।

एक बात और है की इन जातकों को बिजनेस में शुरुआत में थोड़ी मुश्किलों का सामना तो करना पड़ता है लेकिन थोड़े बाद में ही ये अपार सफलता प्राप्त कर आलीशान ऐशोआराम जीवन जीते है ।

A नाम वालो की लाइफ अच्छी होती है। A नाम वालो के पास जीवन में धन की कोई कमी नहीं होती है। पर इनकी लव लाइफ में थोड़ी मुश्किल होती है।
A नाम वालो अपने जीवन में अपने पार्टनर पर हावी रहते है , थोड़े ज़िद्दी स्वाभाव के भी कारन अपने वैवाहिक जीवन में परेशानी उठाते है ।

V अक्षर के नाम के लोगName Astrology

V अक्षर के नाम के लोग नौकरी के साथ-साथ एक सफल बिजनेसमैन भी बनते हैं।
V अक्षर के नाम के लोग

V अक्षर के नाम के लोग:

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार V अक्षर से शुरू होने वाले नाम के लोग जीवन में कभी हार नहीं मानते. ये लोग अपने जीवन में संघर्ष करने से नहीं डरते इसलिए यह हर काम में सफलता पाते हैं.

V अक्षर के नाम के लोगों में फायदे और नुकसान दोनों का आकलन करने की क्षमता औरो से ज्यादा रहती है। V अक्षर के नाम के लोग दूसरों के हिसाब से अपना कोई भी काम नहीं करते इन्हे अपने कामो में दुसरो की दखलअंदाजी पसंद नहीं है .

ऐसे लोग चाहते ही अपना काम अपने तरीके से हो और इसी की बदोलत जिआवन में एक ऊंचा मुकाम हासिल करते हैं.ये लोग निर्भय होकर फैसले लेते हैं और इसी वजह से ये लोग नौकरी और बिजनेस दोनों में ही अपना नाम कमाने में सफल रहते हैं।
V अक्षर के नाम के लोग नौकरी के साथ-साथ एक सफल बिजनेसमैन भी बनते हैं।

H अक्षर के नाम के लोगName Astrology

H अक्षर के नाम वाले लोग Name Astrology: नौकरी नहीं बिजनेस में करते है तरक्की ,जन्म से ही करोड़पति होते हैं ये 4 अक्षर के नाम वाले लोग

H अक्षर के नाम वाले लोग:

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार H अक्षर से शुरू होने वाले नाम के लोग अति आत्मविश्वाशी होते है ये लोग तेज दिमाग के भी होते हैं. तेज दिमाग के होने से ही पर ये लोग अपने व्यापार और नौकरी में बहुत तरक्की भी करते हैं.

H अक्षर के नाम वाले लोगो में लीडरशिप क़्वालिटी होती है. इसी वजह से ये अच्छे लीडर भी साबित होते हैं. पर ये अपने भीतर अनेक राज छिपाये रखते है , धन एकत्र करने में माहिर होते है .

दोस्तों पर दिल खोल के खर्चे करते है , पर कुछ मित्र इनके साथ रह कर ही इनके खिलाफ साजिस रचते है ,

H अक्षर के नाम वाले लोगों में जन्म से नेतृत्त्व क्षमता होती है, इसी वजह ये लोग समाज में एक नया मुकाम और अपना नाम बनाते हैं.

S अक्षर के नाम के लोगName Astrology

S अक्षर से शुरू होने वाले नाम वाले लोग

S अक्षर के नाम के लोग:

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार S अक्षर से शुरू होने वाले नाम के जातक अक्सर बिजनेस करने में अपनी रूचि दिखाते हैं।

S अक्षर से शुरू होने वाले नाम वाले लोग किसी के भी नीचे काम करना पसंद नहीं करते. S अक्षर वाले लोग काफी वफादार होते हैं. ऐसे लोग हर क्षेत्र में सफलता प्राप्त करते हैं.और इन्हें नौकरी करने में मजा नहीं आता है।

अगर ये नौकरी करते है तो सिर्फ अपनी जरूरतों को पूरा करने के लिए ही करते हैं। एक बात बता निश्चित है की बिजनेस में इनका दिमाग सबसे ज्यादा और तेज़ दौड़ता है। S नाम वाले लोग आलीशान जीवन जीना पसंद करते हैं।

इनकी लव लाइफ भी बेहद अच्छी होती है। पर लोग इनकी सादगी का फायदा उठा लेते है , ये लोग दिल से नहीं दिमाग से ज्यादा सोचते हैं लेकिन जिसके बारे में दिल से सोचते है तो पुरे उनके लिए समर्पित होकर सोचते है । इनका गुस्सा भी बहुत ख़राब होता है, लेकिन उस पर काबू कर लेते हैं।

(Disclaimer):–ऊपर दिए हुए लेख में दी गई सूचनाएं सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। BETULNEWS.COM इनकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी को अमल में लाने से पूर्व संबंधित विशेषज्ञ की सलाह अवश्य लें।

Leave a Comment

You cannot copy content of this page