कौन हैं Vaibhav Taneja Tesla CFO india Biography, Age,Education,Salary, Net Worth –Wikipedia

Who is vaibhav Taneja ? कौन हैं Vaibhav Taneja ?

Vaibhav Taneja Tesla CFO: भारतीय मूल के वैभव तनेजा को Tesla का नया (CFO) मुख्य वित्त अधिकारी बनाया गया है. कंपनी के पिछले वित्त प्रमुख Zachary Kirkhorn के पद छोड़ने के बाद ही घोषणा की गई थी . Tesla ने सोमवार को शेयर बाजार को यह जानकारी दी. वैभव तनेजा को अमेरिका स्थित इलेक्ट्रिक कार कंपनी TESLA का CFO बनाया गया. एक साल पहले वह कंपनी की सब्सिडियरी सोलरसिटी में वाइस प्रेसिडेंट थे। बाद में वह कॉरपोरेट कंट्रोलर बन गए थे। टेस्ला ने 2016 में इस कंपनी का अधिग्रहण किया था।

एलन मस्क Elon Musk के नेतृत्व वाली कंपनी के साथ किरखोर्न के 13 साल के कार्यकाल को कंपनी ने अब तक का जबर्दस्त ग्रोथ का दौर बताया था .
Tesla ने सोमवार को भारतीय मूल के Vaibhav Taneja को कंपनी के नए मुख्य वित्तीय अधिकारी (CFO) के रूप में नामित किया है। एक कंपनी में ऑटोमेकर ने किरखोर्न के 13 वर्ष के कार्यकाल को विस्तार और विकास के रूप में वर्णित किया और कहा कि वर्ष के अंत तक टेस्ला की सेवा करना जारी रखेंगे।

vaibhav taneja family के बारे में जाने

वैभव तनेजा मार्च 2019 से TESLA के CAO के रूप में कार्यरत हैं और वे मई 2018 से कंपनी के कॉर्पोरेट कंट्रोलर के रूप में काम कर रहे हैं। Vaibhav Taneja ने फरवरी 2017 और मई 2018 के बीच असिस्टेंट कॉर्पोरेट कंट्रोलर के रूप में कार्य भी किया है। Vaibhav Taneja ने मार्च 2016 से सोलरसिटी कॉर्पोरेशन में ही विभिन्न वित्त और लेखा भूमिकाओं में काम किया है। इससे पहले वह जुलाई 1999 और मार्च 2016 के बीच भारत और अमेरिका में प्राइस वाटर हाउस कूपर्स में कार्यरत थे।

वैभव तनेजा ने 2017 में TESLA ज्वाइन किया था। इसके एक साल पहले वह कंपनी की SolarCity में वाइस प्रेसिडेंट थे। बाद में वैभव तनेजा कॉरपोरेट कंट्रोलर बन गए थे। टेस्ला ने 2016 में इस कंपनी का अधिग्रहण किया था।

what is Vaibhav Taneja Education ?वैभव तनेजा का एजुकेशन क्या है ?

उन्होंने दिल्ली यूनिवर्सिटी से कॉमर्स में ग्रेजुएशन किया है। अपने करियर की शुरुआत में तनेजा ने Price Water house Coopers में अपने काम से पहचान बनाई, जहां तनेजा ने 1996 में ज्वाइन किया था।

Vaibhav Taneja has graduated from Delhi University in Commerce stream from 1996-1999

Vaibhav Taneja Career

कौन हैं Vaibhav Taneja Tesla CFO india :वैभव तनेजा की बात करें तो वह साल 2016 से TESLA के साथ काम कर रहे हैं. 45 साल के वैभव उस समय TESLA से जुड़े थे, जब मस्क की कंपनी ने 2016 में सोलरसिटी का अधिग्रहण किया था. वैभव को जनवरी 2021 में TESLA की भारतीय UNIT Tesla India Motors and Energy Private Limited का डाइरेक्टर बनाया गया था. उनके पास अकाउंटिंग के क्षेत्र का दो दशक से भी ज्यादा अनुभव है.

वैभव तनेजा अपने करियर में कई मल्टीनेशनल कंपनियों के साथ काम कर चुके हैं. TESLA में मौजूदा उनकी भूमिका से पहले उनके पास कॉरपोरेट कंट्रोलर की भी जिम्मेदारी थी.

Vaibhav Taneja Salary, Net Worth & Lifestyle ?

1.According to Wallmine, the estimated Net Worth of Vaibhav Taneja is at least $20.6 Million dollars as of 6 January 2021.

2.Vaibhav Taneja owns over 4,463 units of Tesla Inc Stock worth over $13,747,019 and over the last 2 years,

3.Vaibhav sold TSLA stock worth over $6,818,846.

Leave a Comment

You cannot copy content of this page